Latest News

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम तहत 10 दिवसीय उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्‍पन्‍न

NEEMUCH HEADLINES December 16, 2021, 9:59 am Technology

नीमच। नीमच प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना अंतगर्त प्रशिक्षण का समापन उद्यमिता विकास केन्द्र म.प्र. सेडमैप नीमच द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम अंतर्गत दस दिवसीय उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र नीमच में आयोजित किया गया।

प्रशिक्षण में सेडमैप के जिला समन्वयक एवं विषय विशषज्ञों द्वारा बैंक की जानकारी, सफल उद्यमी की जानकारी, बाजार सर्वेक्षण, प्रोजेक्ट रिर्पोट, शासकीय योजनाओं की जानकारी, उद्योगो का सफल संचालन, आवश्यक परमिशन एवं उनकी उपयोगिता, लोन सम्बन्धी जानकारी, प्रधान मंत्री रोजगार सृजन योजना की सम्पूर्ण जानकारी, बीमा अन्य जानकारी दस दिवसीय प्रशिक्षण में प्रदान की गई।

प्रशिक्षण के समापन पर जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र नीमच की श्रीमती चंचल अग्रवाल, श्रीमती योगिता भटनागर, के.सी. दाहीमा विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थीयो को श्रीमती अग्रवाल ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के बारे में विस्तार से बताया। श्रीमती भटनागर ने प्रशिक्षणार्थीयों को उद्योग विभाग की योजनाओं की जानकारी एवं भूमि आवंटन एवं बैकं के बारे में विस्तार से बताया।

के.सी. दाहीमा ने खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की योजना एवं बाजार के बारे में विस्तार से बताया एवं प्रशिक्षणार्थीयो को तत्काल प्रमाण पत्र बैकं में जमा करने को भी कहा। जिससे बैंक द्वारा उनका अनुदान क्लेम कर, बैकं से तुरंत ऋण वितरण की कार्यवाही की जा सके। प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन एवं आभार उद्यमिता विकास केन्द्र सेडमैप के जिला समन्वयक नीरज सिहं ने व्‍यक्‍त किया।

Related Post