Latest News

उज्जैन संभाग आयुक्त संदीप यादव ने किया जिला अस्‍पताल नीमच का निरीक्षण, सम्‍भावित तीसरी लहर के मद्देनजर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं का लिया जायजा

NEEMUCH HEADLINES December 16, 2021, 9:51 am Technology

नीमच। सम्‍भागायुक्‍त उज्‍जैन संदीप यादव ने बुधवार को नीमच में जिला चिकित्‍सालय नीमच का निरीक्षण कर, कोरोना की तीसरी लहर व नये वैरिएंट के मद्देनजर, उपलब्‍ध स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं का अवलोकन किया।

इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एडीएम एस. आर. नायर, मुख्‍य चिकित्‍सा अ‍धिकारी डॉ. एस. एस. बघेल, चिकित्‍सक व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। सम्‍भागायुक्‍त संदीप यादव ने जिला चिकित्‍सालय के ट्रामा सेंटर पर कोविड को देखते हुए बनाये गये नवीन वार्ड, ऑक्‍सीजन युक्‍त बेड, पीआईसीयू बेड, कोविड आईसीयू का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी ने अवगत कराया, कि नीमच में दो ऑक्‍सीजन प्‍लांट स्‍थापित होकर चालू स्थिति में है। जिला अस्‍पताल में 136 ऑक्‍सीजन बेड की सुविधा उपलब्‍ध है। जिले में 350 कन्‍सटेटर उपलब्‍ध है। जिले में 12 आईसीयू यूनिट और 2 एसएनसीयू यूनिट है।

ऑक्‍सीजन प्‍लांट का निरीक्षण :-

सम्‍भागायुक्‍त उज्‍जैन संदीप यादव ने जिला चिकित्‍सालय नीमच में ट्रामा सेंटर के पीछे स्‍थापित पीएसयू प्‍लांट (ऑक्‍सीजन प्‍लांट) का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से ऑक्‍सीजन प्‍लांट की क्षमता, ऑक्‍सीजन की शुद्धता आदि की जानकारी ली।

उन्‍होने निर्देश दिए कि पीएसए प्‍लांट को नियमित रूप से चलाकर, देखा जाए। समय-समय पर नियमित रूप से प्‍लांट को चालू कर, चलाकर देखते रहे। जिससे कि आपात स्थिति में कोई असुविधा ना हो।

Related Post