Latest News

जिले में 126 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण, अबतक 5 लाख 64 हजार को दोनों डोज़ पूर्ण, दिसम्बर माह में किया जाना है शत-प्रतिशत टीकाकरण

NEEMUCH HEADLINES December 16, 2021, 9:42 am Technology

नीमच। नीमच जिले में दूसरा डोज़ को पूर्ण होने को है। इस कार्य के लिए शासनिक अमला पूरी क्षमता से टीमों को बड़ा कर,घर-घर जाकर लक्ष्य हांसिल कर रहा है।

कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देशन में वेक्सीन टीमे बढ़ाकर जिले के 89% लोगों को दोनों डोज़ लगाए जा चुके है।जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ संगीता भारती ने बताया कि 14 दिसम्बर की स्थिति में जिले की 5 लाख 64 हजार 162 लोगों ने अपना दूसरा डोज़ लगवा लिया है। अबतक 89% लोग कोविड के दोनों डोज़ प्राप्त कर चुके है।

सीएमएचओ डॉ. एस. एस. बघेल ने बताया कि निरन्तर टीकाकरण जारी है। बुधवार को भी 126 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ है। शासन निर्देशानुसार दिसम्बर माह में नीमच के सभी 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को दोनों डोज़ लगना अनिवार्य है,ताकि संभावित तीसरी लहर से बचाया जा सके।

प्रथम डोज़ के बाद अबतक 5 लाख 64 हजार लोगों को दोनों डोज़ लागये गए है। 21 हजार लोगों को द्वितीय डोज़ लगना शेष है। जिनका महाअभियान के दौरान एवं मोबाइल टीम द्वारा टीकाकरण किया जाएगा। नीमच शहर की 64%, पालसोड़ा की 100%, जावद की 92% एवं मनासा ब्लाक को 91% लोगों ने दोनों डोज़ लगवाये है।

फीवर क्लिनिक पर करवाएं कोविड टेस्ट-कलेक्टर अग्रवाल:-

कोरोना के टेस्ट के लिए जिला चिकित्सालय नीमच के फीवर क्लिनिक सहित मनासा, डीकेन, जावद, सिंगोली आदि स्थानों पर सेम्पल लिए जा रहे है। कोई भी व्यक्ति जो बाहर सफर करके आया है और सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण है, तो स्वैच्छिक रूप से फीवर क्लिनिक में आकर अपनी जांच करवाएं।

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम रेंडम तरीके से आमजन के भी सेम्पल कलेक्शन कर रही है,ताकि कोविड का सर्विलांस,केस का अर्ली डिटेक्शन हो सके। सभी को कोविड अनुकूल व्यवहार के तहत मास्क पहनना, दूरी बनाकर रहना व हाथों को सेनिटाइज करना है, तभी हम कोरोना पर नियंत्रण पा सकेंगे। जो व्यक्ति टीकाकरण से वंचित है, वह शीघ्र अपना टीकाकरण करवा लें।

Related Post