Latest News

अलविदा सीडीएस जनरल बिपिन रावत: बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में विमान हादसे में उनकी पत्नी समेत 12 और लोगों ने अपनी जान गंवा दी

neemuch headlines December 9, 2021, 8:19 am Technology

भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में विमान हादसे में निधन हो गया. इस हादस में उनकी पत्नी समेत 12 और लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इस हादसे के चश्मदीद कृष्ण स्वामी ने कहा है कि उन्होंने हेलिकॉप्टर को नीचे आते देखा. काफी तेज आवाज हुई. इसके बाद यह पेड़ से टकरा गया और इसमें आग लग गई।

राजनाथ सिंह संसद में देंगे जानकारी :-

संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोनों सदनों में हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना की जानकारी देंगे। जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और अन्य सभी 11 लोगों के पार्थिव शरीर आज तमिलनाडु से दिल्ली लाए जाएंगे।

जनरल बिपिन रावत के निधन पर अमेरिका ने जताया दुख :-

जनरल बिपिन रावत के निधन पर अमेरिका ने दुख जताया है. अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा, जनरल बिपिन रावत भारत-अमेरिका रक्षा संबंधों के प्रबल समर्थक थे और उन्होंने दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने में मदद की। नेड प्राइस ने डेली न्यूज कॉन्फ्रेंस में कहा, भारत में हेलिकॉप्टर क्रैश में भारतीय चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की मौत के बारे में सुनकर हमें गहरा दुख हुआ है. जनरल रावत एक महत्वपूर्ण भागीदार थे. इससे पहले अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा, पूरे अमेरिकी रक्षा विभाग और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने हेलिकॉप्टर क्रैश में जनरल रावत की दुखद मौत के बाद रावत परिवार, भारतीय सेना और भारत के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की. उधर, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा, दुखद हादसे में जान गंवाने वाले भारतीय चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत, उनकी पत्नी और सहयोगियों की मौत पर मेरी गहरी संवेदना. हम जनरल रावत को असाधारण नेता के रूप में याद करेंगे. रावत ने देश की सेवा की और अमेरिका-भारत रक्षा संबंधों में अपना योगदान दिया।

पेड़ से टकराने के बाद लगी हेलिकॉप्टर में आग- चश्मदीद :-

हादसे के चश्मदीद कृष्ण स्वामी ने आज तक से बातचीत में कहा है कि उन्होंने हेलिकॉप्टर को नीचे आते देखा. काफी तेज आवाज हुई. इसके बाद यह पेड़ से टकरा गया और इसमें आग लग गई. जमीन पर गिरने से पहले यह एक और बड़े पेड़ से टकराया. इसके बाद धुआं और आग लग गई. मैंने अपने पड़ोस के लड़के को बुलाया. इसके बाद उसने फायर सर्विस और पुलिस को फोन किया. मैंने देखा हेलिकॉप्टर से जलकर 2-3 लोग नीचे गिरे।

Related Post