Latest News

ED के सामने आज फिर पेश होगी जेक्लीन मामला 200 करोड़ की ठगी के आरोपो में नाम आने का, इससे पहले विदेश जाने के लिए एयरपोर्ट पर रोका गया था, पढ़े ख़ास खबर

neemuch headlines December 8, 2021, 8:43 am Technology

जैकलीन फर्नांडिस इन दिनों मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर सुर्खियों में हैं। जैकलीन फर्नांडिस को प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर से करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। दिल्ली में आज उन्होंने ईडी के सवालों का फिर से जवाब देना होगा. ये तीसरी बार है।

जब ईडी ने जैकलीन को इस मामले में तलब किया है। ये मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में महाठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश। धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली से जुड़ा हुआ है। इससे पहले रविवार को जैकलीन को दुबई जाने से रोक दिया गया था। जैकलीन अपने एक शो के लिए विदेश जा रही थीं। लेकिन ईडी के लुक आउट सर्कुलर की वजह से जैकलीन को एयरपोर्ट पर रोका था. दरअसल, जांच एजेंसी को आशंका थी कि वह विदेश भाग सकती हैं. हालांकि घंटों पूछताछ के बाद ही जैकलीन को बाहर जाने की इजाजत मिल गई थी।

आज फिर दर्ज होगा बयान:-

इस मामले में समन जारी करते हुए जैकलीन को 8 दिसंबर यानी आज जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है. जांच की एक एलिट टीम दिल्ली में उनका बयान दर्ज करेगी. ईडी ने गत शनिवार को सुकेश और सात अन्य के खिलाफ 7000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था, जिसमें जैकलीन और नोरा फतेही के दिए गए करोड़ो के तोहफों को जिक्र है।

क्या है मामला? :-

सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ वसूली मामले में जैकलीन फर्नांडिस का बयान ‘प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए)’ के तहत दर्ज किया गया था. जैकलीन इस मामले में एक गवाह हैं. एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि ठग सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन के बीच कोई वित्तीय लेनदेन तो नहीं हुआ।

सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 20 से ज्यादा मामले हैं दर्ज :-

दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर पर एक कारोबारी से एक साल के अंदर 200 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने का आरोप है. उसके खिलाफ जबरन वसूली के 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं और उसने जेल के अंदर से ही एक रैकेट संचालित किया हुआ है. मूल रूप से श्रीलंका की रहने वाली जैकलीन को बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का करीबी माना जाता है. जैकलीन के पापा श्रीलंका के रहने वाले हैं, जबकि मम्मी मलेशिया की हैं. जैकलीन के पापा म्यूजिशियन हैं और मम्मी एयर होस्टेस हुआ करती थीं. 4 भाई-बहनों में जैकलीन सबसे छोटी हैं. जैकलीन से एक बड़ी बहन और 2 बड़े भाई हैं।

13 दिसंबर है कोर्ट की अगली तारीख :-

इस मामले में कोर्ट में सुनाई की अगली तारीख 13 दिसंबर तय की गई है. इस मामले पर ईडी के अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं. आधिकारियों का कहना है कि पूछताछ के बाद वह आगे की कार्रवाई तय करेंगे।

Related Post