Latest News

महाअभियान के तहत 175 वेक्सीन सेंटर पर हुआ टीकाकरण, दूसरे डोज से वंचित लोगों ने उत्साह से लगवाया टीका

neemuch headlines December 2, 2021, 10:45 am Technology

नीमच। कोविड़ से बचाव के लिए प्रदेश सहित जिले में दूसरे टीके के चतुर्थ चरण के टीकाकरण महाअभियान के तहत बड़ी संख्या में टीके लगाने का कार्य किया गया। बुधवार को नीमच जिले के 175 वेक्सिन सेंटर पर टीके लगाए गए।

महाअभियन के तहत जो जहां मिला वहीं पर पंजीयन कर टीकाकरण किया और परिवार के वंचित लोगों को सेंटर पर तुरंत भेजकर टीका लगाने के बारे में कहा गया। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्य योजना बनाकर बड़ी संख्या मे वेक्सीन टीम तैयार कर सभी वार्डो, मोहल्लो, बस स्टेंड, चोराहो, खेत पर जाकर और मोबाइल वेन से जाकर 18 से अधिक के लोगों को पूर्ण सुरक्षित किये जाने का कार्य निरंतर जारी है। महाअभियान के दिन नीमच शहर के विशाल मेगा मार्ट, पटेल प्लाज़ा, बस स्टेंड, नगरपलिका, गोमाबाई नेत्रालय, पुखरतन, चोरडिया अस्पताल, इंदिरानगर, नीमच सिटी मनासा, कुकडेश्वर, मांगलिक भवन रामपुरा, जावद, डीकेन, सरवानिया, रतनगढ़, सिंगोली आदि स्थानों पर बड़ी संख्या में टीके लगाये गए।

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि 30 नवम्बर 2021 की स्थिति में 4 लाख 80 हजार लोगों ने दोनों टीके लगवा लिए है और एक दिसम्बर को 46 हजार 500 को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। आशा, एएनएम, पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता, स्टाफनर्स आंगनवाडी, पंचायतकर्मी सभी महाअभियान में अधिकाधिक वेक्सीनेसन के लिए पूरी मुस्तैदी से लगे हुए है। दोपहर तक एक बजे तक जिले में 14 हजार के अधिक लोगों ने टीके लगवा लिए है। नीमच शहर के 38 केन्द्रों, पाल्सोडा के 35 केन्द्रों, मनासा के 47 केन्द्रों और जावद विकासखंड के 55 केन्द्रों पर महाअभियान के तहत टीके लगाये गए।

Related Post