Latest News

आज देश में अपना 57 वां स्थापना दिवस मना रहा है BSF, कई बड़े नेताओं ने दी जवानों को बधाई

neemuch headlines December 1, 2021, 11:40 am Technology

आज देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले सीमा सुरक्षा बल (BSF) का स्थापना दिवस है. यह हर साल 1 दिसंबर को मानाया जाता है. आज के दिन यानी 1 दिसंबर को BSF 57वां स्थापना दिवस मना रहा है. दरअसल आज के दिन ही 1965 में BSF का गठन किया गया था. बीएसएफ के स्थापना दिवस पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी समेत कई नेताओं ने जवानों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं दी है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जवानों को नमन करते हुए कहा, "देश की सीमाओं के सजग प्रहरी बीएसएफ इंडिया के स्थापना दिवस पर 'सीमा सुरक्षा बल’ के कार्मिकों और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. सम-विषम परिस्थितियों में मातृभूमि की रक्षा हेतु आपका समर्पण प्रेरणादायक है. आप सभी की कर्तव्यनिष्ठा को सादर नमन।"

नितिन गडकरी ने किया जवानों को नमन :-

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कू ऐप के दरिए सभी जवानों को आज के दिन की बधाई दी है. उन्होंने कहा, "सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. देश की सीमाओं के निष्ठावान एवं साहसी प्रहरियों को कोटि-कोटि नमन।"

BSF ने कहा- देश की रक्षा करना सम्मान की बात :-

वहीं इस मौके पर BSF ने भी कू ऐप के माध्यम से कहा, आज 01 दिसंबर 2021 है. आज के दिन हमें मातृभूमि के सेवा करते हुए 57 साल के हो गए हैं और यह अनंतकाल तक जारी रहेगा. देश की सेवा करना रक्षा और सम्मान की बात है। बता दें कि BSF यानी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (सीमा सुरक्षा बल) की स्थापना पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ अंतराष्ट्रीय सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए किया गया था. इस फोर्स का गठन 1 दिसबंर, 1965 को के. एफ. रुस्तमजी के कुशल नेतृत्व में 'किया गया था।

Related Post