Latest News

जिले के 4 लाख 25 हजार लोगो को दोनों डोज पूर्ण, कोविड से सुरक्षा के लिए टीकाकरण निरंतर जारी

Neemuch Headlines November 26, 2021, 7:03 am Technology

नीमच। वेक्सीननेशन महाअभियान के तहत बुधवार को एक ही दिन में लक्ष्य से अधिक टीकाकरण कर नीमच प्रथम 5 जिलो में शामिल हुआ है। 24 नवम्बर बुधवार को दिए गए लक्ष्‍य से अधिक लोगो को वेक्सीन लगाईं गई। कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल के निर्देशन में कार्य योजना बनाकर स्वास्थ्य कार्यकर्ता, एएनएम, पुरुष बहुउद्देशीय कार्यकर्ता, स्टाफनर्स, आशा, आंगनवाडी की टीम ने बड़ी संख्या में जो,जहां मिले वहां पर दस्तावेज जाँच कर टीका लगाने का कार्य किया। गुरुवार को 163 वेक्सीन सेंटरों पर टीका- करण हुआ।

नीमच जिले में अबतक 4 लाख 25 हजार लोगो ने दोनों डोज पूर्ण कर लिए है।इस प्रकार 67% लोगों ने जिम्मेदारी से वेक्सीन की दोनों डोज लगवाई है। नीमच ग्रामीण पालसोड़ा में शत-प्रतिशत हुआ दोनो डोज का टीकाकरण–महाअभियान की बदोलत नीमच ग्रामीण के ब्लाक पाल्सोडा की सभी लोगों को शत-प्रतिशत दोनों डोज लगाये जा चुके है। जिला टीकाकरण कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार पालसोड़ा ब्लाक के 100% लोगो ने, नीमच शहर के 54%जावद के 65 और मनासा के 64% लोगों को दोनों डोज लगाये जाकर सभी की पोर्टल पर ऑनलाइन एंट्रीदर्ज की गई। कोरोना से पूरी सुरक्षा के लिए दोनों डोज जरूरी–जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने नीमच जिलेवासियों से अपील की है कि समय पर दोनों डोज लगवाना अनिवार्य है, इसी से सुरक्षा प्राप्‍त होगी। नागरिको की सुविधा के लिए अधिक सेंटर बनाए है। बाजारो, हाट, बस स्टेंड, मोहल्ले वार केन्द्र बनाकर सुविधा से टीका लग सके। एक दिसम्बर बुधवार को फिर से महाअभियन में शेष लोगो को दूसरा टीका लगाया जाएगा, इस बार कोई वंचित न रहे।

मोबाइल नम्बर से कोविन पोर्टल से डाउनलोड करें सर्टिफिकेट–वेक्सीनेशन सर्टिफिकेट के लिए कोविन पोर्टल पर मोबाईल नम्बर दर्जकर दोनों डोज लगने पर सीधे फायनल सर्टिफिकेट डाऊन लोड कर सकते है। आगामी समय में कई जगहों पर आवश्यक होगा। सर्टिफिकेट संबंधी कोई समस्या हो, तो जिलास्तरीय कंट्रोल रूम,ई-दक्ष कार्यालय नीमच क्रं.-2 स्कूल के पास में सम्‍पर्क कर सकते है। नीमच शहर के विशाल मेगा मार्ट,पटेल प्लाजा के पास,प्राइवेट बसस्टेंड, महिला बस्ती, वात्सल्य भवन गाँधी वाटिका, पिपलीचौक, इंदिरानगर मांगलिक भवन, संजीविनी क्लिनिक बघाना सहित सभी वार्डो में टीके लगाये गए। वहीं मनासा, कुकडेश्वर, मांगलिक भवन रामपुरा, जावद, डीकेन, सरवानिया, रतनगढ़, सिंगोली आदि स्थानों पर निरंतर टीकाकरण जारी है।

Related Post