Latest News

महा अभियान के तहत 175 केन्द्रों पर हुआ वेक्सिनेशन दूसरा डोज लगवाने में दिखा उत्साह, दोपहर तक 34 हजार से अधिक को लगाया टीका

Neemuch Headlines November 25, 2021, 12:25 pm Technology

नीमच। प्रदेश सहित नीमच जिले में 24 नवम्बर बुधवार को वेक्सीननेशन महा अभियान में बड़ी संख्या में टीकाकरण हुआ। कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देशन में वेक्सीन सेंटरों और मोबाइल टीम बढाकर कुल 175 वेक्सीन दलों ने सुबह 8 बजे से टीकाकरण शुरू किया। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संगीता भारती व वेक्सीन कोल्ड चैन मेनेजर विजय बडोने ने बताया, कि दोपहर तक 34 हजार 782 लोगो ने दूसरा डोज लगवाया है।

जिला प्रशासन की टीम और स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षण दल मैदानी स्तर पर भ्रमण कर टीकाकरण बढ़ाने के लिए लोगो को प्रेरित करते हुए दिखाई दिए। ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, सेक्टर ऑफिसर, नीमच, जावद, मनासा के एसडीएम और तहसीलदार के दस्ते ने सभी वेक्सीन सेंटरों पर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। नगरीय निकाय के कर्मचारियों, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने राहगीरों आने जाने वालो को रोका टोका।

बस स्टेंड पर एनाउंसमेंट से लोगो को जागरूक किया और नगरपालिका वाहन से प्रत्येक वार्ड में माइकिंग भी की गई। नीमच शहर के बस स्टेंड,पटेल प्लाजा, विशाल मेगा मार्ट,रावण रूंडी, महिला बस्ती ग्रह, वात्सल्य, मनासा के वेक्सीन सेंटर, मांगलिक भवन रामपुरा, जावद,सिंगोली, सरवानिया आदि क्षेत्रो में मोबाइल वेन और घर-घर दस्तक देकर भी टीके लगाए गए।

कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने सभी जिलेवासियों से अपील की है, कि अपना दूसरा डोज समय से लगवा लें, ताकि आपको आगामी समय में शासन की किसी योजना से वंचित नहीं होना पड़े। दोनों डोज लगने से कोरोना से सम्पूर्ण सुरक्षा हो सकेगी।

नीमच नगर के 37 केन्द्रों, नीमच ग्रामीण पालसोडा के 35 केन्द्रों, मनासा के 47 केन्द्रों और जावद विकास खंड के 53 वेक्सीन केन्द्रों पर टीकाकरण हुआ। महाअभियान के तहत 48 हजार लोगो को वेक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है, जिसमे से दोपहर 3 बजे तक ही 34 हजार से अधिक ने डोज लगवा लिए है। बुधवार को दूसरे डोज के लिए सभी लोगो में खासा उत्साह देखा गया और लोगों ने जिम्मेदारी से अपना दूसरा डोज लगवाया है।

Related Post