Latest News

आर.सी.एम.एस. में दर्ज राजस्व प्रकरणों का सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकरण करें-अपर कलेक्टर नायर

Neemuch Headlines November 18, 2021, 6:41 pm Technology

अपर कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में की विभागीय समीक्षा

नीमच। आर.सी.एम.एस.में दर्ज राजस्व प्रकरणों का सभी राजस्व अधिकारी सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकरण कर, प्रकरणों के निराकरण का प्रतिशत बढ़ाये। नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन के प्रकरणों का भी निराकरण समय-सीमा में करें और सुनिश्चित करें, कि 6 माह से अधिक अवधि का कोई भी प्रकरण लंबित ना रहे। यह निर्देश अपर कलेक्टर सुनील राज नायर ने गुरूवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित जिले के सभी राजस्व अधिकारियों की बैठक में राजस्व प्रकरणों के निराकरण की तहसीलवार समीक्षा करते हुए दिए।

बैठक में एसडीएम नीमच डा.ममता खेडे व एसडीएम जावद राजेन्द्र सिह सभी तहसीलदार व नायब तहसीलदार उपस्थित थे। बैठक में एडीएम नायर ने नामांतरण प्रकरणों के निराकरण का प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश देते हुए राजस्व अधिकारियों से कहा, कि नामांतरण प्रकरणों के निराकरण का प्रतिशत, 85 प्रतिशत से उपर रखे। साथ ही 6 माह की अधिक की अवधि का कोई भी नामांतरण प्रकरण लंबित नहीं रहे। सभी राजस्व अधिकारी दिन प्रतिदिन इन प्रकरणों में पेशी लगाकर, प्रकरणों का निराकरण तेजी से करे।

अपर कलेक्टर ने भू-राजस्व की वसूली में अपेक्षित प्रगति नहीं पाये जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, कि पटवारियों को भू-राजस्व वसूली के कार्य में लगातार भू-राजस्व की वसूली बढ़ाये और लक्ष्य प्राप्त करें। उन्होने परिवर्तित भूमि पर भू-राजस्व की वसूली करने के निर्देश भी सभी तहसीलदारों को दिए।

Related Post