केरल में भारी बारिश का कहर, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Neemuch Headlines October 17, 2021, 8:24 am Technology

नई दिल्ली। केरल, तेलंगाना, मध्यप्रदेश और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई। केरल में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। पथनमथिट्टा, कोट्टयम, एर्णाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया गया है।

केरल में 9 लोगों की मौत :-

केरल के दक्षिण और मध्य हिस्से में शनिवार को भारी बारिश की वजह से कई स्थानों पर अचानक आई बाढ़ और कई स्थानों पर भूस्खलन से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब एक दर्जन लोग लापता हैं। बारिश के कारण भयावह हुई स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार को राहत और बचाव कार्य के लिए सेना से मदद का अनुरोध करना पड़ा। NDRF केरल के दक्षिणी एवं मध्य हिस्से में 11 टीमों की तैनाती करेगी जहां भारी बारिश हुई है।

राज्य में सोमवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के चलते लोगों को पर्यटक स्थलों और नदियों के किनारे नहीं जाने की सलाह दी गई है।

तेलंगाना में भारी बारिश का अलर्ट :-

तेलंगाना के विभिन्न भागों में शनिवार को भारी बारिश के बाद हैदराबाद के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम, एल बी नगर में 78.5 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा बाठुकम्मा कुंटा में 77.8 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को आदिलाबाद, कुमराम भीम आसिफाबाद और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

इसी अवधि के दौरान मंचेरियल, निजामाबाद, जयशंकर भूपालपल्ली और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।

Related Post