Latest News

मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा लाडली बहनों के खाते में 1574 करोड की राशि अतंरित

Neemuch headlines October 5, 2024, 6:46 pm Technology

नीमच। मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने शनिवार को दमोह जिले के सिग्रामपुर में मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में अक्‍टूबर माह की किश्‍त के रूप में प्रति बहना 1250 रूपये के मान से कुल 1574 करोड रूपये की राशि का सिंगल क्लिक के माध्‍यम से बहनों के खाते में अंतरण किया।

मुख्‍यमंत्री ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत प्रदेश के 55 लाख हितग्राहियों के खाते में 332.71 करोड की सहायता राशि भी अंतरित की। नीमच जिले की एक लाख 60 हजार 776 बहनों के खाते में 1250 रूपये के मान से सितम्‍बर पेड इन अक्‍टूबर माह की किश्‍त के रूप में कुल 19 करोड 51 लाख रूपये की राशि भी सिंगल क्लिक के माध्‍यम से अंतरित की गई। साथ ही जिले के 59 हजार 88 हितग्राहियों को 3 करोड़ 54 लाख 91 हजार रूपये की पेंशन राशि भी अंतरित की। मुख्‍यमंत्री डॉ.यादव ने सिंग्रामपुर में आयोजित कायक्रम में 547.49 करोड़ के विभिन्‍न विकास एवं निर्माण कार्यो का लोकार्पण भी किया। साथ ही विभिन्‍न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को मंच से हितलाभ भी वितरित किए। मुख्‍यमंत्री ने 450 रूपये गैस रिफलिंग योजना के तहत 24 लाख बहनों के खातें में 28 करोड़ की राशि भी सिंगल क्लिक के माध्‍यम से अंतरित की। इस अवसर पर उप मुख्‍यमंत्री जगदीश देवड़ा , राजेन्‍द्र शुक्‍ला, मंत्री मण्‍डल के सदस्‍यगण एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

दमोह जिले के सिंग्रामपुर से इस कार्यक्रम का वेब कास्टिंग के जरिए सभी जिलों में सीधा प्रसारण भी किया गया। नीमच के एनआईसी कक्ष में कलेक्‍टर हिमांशु चंद्रा, जिला पंचायत सीईओ अरविंद डामोर, डिप्‍टी कलेक्‍टर चंद्र सिह धार्वे, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी टी.सी.मेहरा एवं लाड़ली बहना योजना एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राही भी उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने दमोह के पर्यटन पर आधारित पुस्तिका दमोह दर्शन का विमोचन किया और संकट के साथी मोबाईल एप्‍प का शुभारंभ भी किया। प्रारंभ में मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंच पर कन्‍याओं का पूजन किया और दीप प्रज्‍जवलित कर, कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा पुष्‍पवर्षा कर, उपस्थित लाड़ली बहनों का स्‍वागत अभिनंदन किया। मंत्री धमेन्‍द्र सिह लोधी ने स्‍वागत भाषण दिया। मुख्‍यमंत्री जी को स्‍मृति स्‍वरूप रानी दुर्गावती प्रतिमा भेट की गई एवं बड़ी माला से उनका स्‍वागत किया गया। कार्यक्रम को क्षेत्रिय सांसद राहुल सिह ने भी संबोधित किया।

Related Post