Latest News

नवरात्रि मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए बेहतर इंतजाम किए जाए-कलेक्टर हिमांशुचंद्रा

Neemuch headlines October 3, 2024, 5:02 pm Technology

नीमच । नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार, कलेक्टर हिमांशु चंद्रा एवं पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने गुरुवार को नीमच जिले के सुप्रसिद्ध धार्मिक आस्था के केंद्र आरोग्य स्थल मालवा की वैष्णो देवी के नाम से सुप्रसिद्ध महामाया मां भादवामाता के मंदिर पहुंच कर, मां भादवामाता के दर्शन किए और जिलेवासियों की सुख समृद्धि की प्रार्थना की।

कलेक्टर एवं एस.पी. ने भादवामाता में मेला परिसर का निरीक्षण कर नवरात्रि मेले की तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर एवं एस.पी. नवरात्रि पहले दिन मंदिर में पूजा अर्चना कर शिखर पर ध्‍वज फहराया। उन्‍होंने सम्‍पूर्ण मेला परिसर का निरीक्षण कर श्रृद्धालुओं के लिए की गई विभिन्‍न व्‍यवस्‍थाओं का मौके पर अवलोकन किया और सम्‍बधित अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर ने भादवामाता नवरात्रि मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए दर्शन के लिए सुगम प्रवेश एवं निर्गम की व्‍यवस्‍था , पर्याप्‍त पेयजल व्‍यवस्‍था, प्रकाश व्‍यवस्‍था, रियायती दर पर भोजन व्‍यवस्‍था, वाहनों के पार्किंग की व्‍यवस्‍था, बेहतर व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्‍होने मंदिर प्रबंधन समिति को निर्देशित किया,

कि मेले में आने वाले दिव्‍यांग श्रृद्धालुओं को कोई असुविधा ना हो, इसका विशेष ध्‍यान रखे। पुलिस अधीक्षक श्री जायसवाल ने मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने एवं भादवामाता आने वाले मार्गो पर सुगम यातायात व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड़, एस.डी.एम.डॉ.ममता खेडे, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक नवलसिंह सिसौदिया एवं अन्‍य अधिकारी, प्रबंध समिति के सदस्‍य एवं श्रृद्धालु उपस्थित थे। उल्लैखनीय, कि नीमच जिले में मालवा की वैष्णो देवी के नाम से सुप्रसिद्ध महामाया मां भादवामाता में नवरात्रि मेला आयोजित किया जा रहा है। नवरात्रि में दूर दराज के विभिन्न स्थानों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु भादवा माता पहुंचकर दर्शन करते हैं।

Related Post