Latest News

राजस्‍व अधिकारी स्‍वयं मौके पर जाकर अतिक्रमण हटवाएं-कलेक्टर हिमांशु चंद्रा

Neemuch headlines October 1, 2024, 7:38 pm Technology

नीमच। जिले के सभी राजस्‍व अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्र का भ्रमण करें, राजस्‍व अधिकारी स्‍वयं राजस्‍व अमले के साथ मौके पर जाकर, अतिक्रमण से संबंधित शिकायतों का निराकरण करें और मौके से अतिक्रमण हटवाएं। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री हिमांशु चंद्रा ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में विभागीय समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड़, सभी डिप्‍टी कलेक्‍टर, सभी एसडीएम एवं तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित थे। बैठक में भू-राजस्‍व की विभिन्‍न मदों में बकाया।

वसूली की प्रगति की समीक्षा में कलेक्‍टर ने निर्देश दिए, कि सभी राजस्‍व अधिकारी इस माह अंत तक निर्धारित लक्ष्‍य का 40 प्रतिशत से अधिक भू-राजस्‍व की वसूली सुनिश्चित करें। वसूली के लिए शिविर आयोजित करें और नोटिस जारी कर, शिविर में ही वसूली करवाएं। कलेक्‍टर ने सभी राजस्‍व अधिकारियों को न्‍यायालयीन प्रकरणों में समय-सीमा में जवाब दावा, प्रस्‍तुत करने के निर्देश दिए। उन्‍होने पूजारियों के रिक्‍त पदों पर नियुक्ति करने और पूजारियों का समय पर मानदेय भुगतान करने के निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर ने सभी राजस्‍व अधिकारियों को कोटवार नियुक्ति के लिए रिक्‍त पदों की पूर्ति करनें और कोटवारों के नये पदों के सृजन के लिए प्रस्‍ता तैयार कर भिजवाने के निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर ने सभी राजस्‍व अधिकारियों को अपने साथी पुलिस अधिकारियो के साथ अपने-अपने क्षेत्रों का सतत भ्रमण करने और कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने, साथ ही अपने सूचना तंत्र को मजबूत करने के निर्देश भी दिए।

बैठक में कलेक्‍टर ने आदेशों का अनुपालन, प्रतिवेदन प्रस्‍तुत करने, समग्र खसरा, ई-केवायसी कार्य पूर्ण करने, नामांतरण प्रकरणों का 90 प्रतिशत से अधिक निराकरण करने, स्‍वामित्‍व योजना में ग्राउण्‍ड ट्रूथिंग का शेष कार्य पूर्ण करने, पीएम किसान सम्‍मान निधि के ईकेवायसी एवं आधार से बैंक खाता लिंक करवाने के लिए कार्य को पूरा करवाने के निर्देश दिए।

Related Post