सड़कों के गुणवत्‍तापूर्ण रेस्‍ट्रोरेशन का कार्य तेजी से पूर्ण करवाएं-कलेक्टर हिमांशु चंद्रा

Neemuch headlines September 27, 2024, 6:53 pm Technology

नीमच । गांधी सागर समूह जल प्रदाय योजना के तहत सभी निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण करवाये। सड़कों, आंतरिक मार्गो के रेस्‍ट्रोरेशन का गुणवत्‍ता पूर्ण कार्य भी तेजी से पूरा करें।

यह निर्देश कलेक्‍टर हिमांशु चंद्रा ने शुक्रवार को मनासा में गांधी सागर समूह जल प्रदाय हर घर नल से जल योजना के तहत निर्मार्णाधीन 10 लाख लीटर क्षमता की आर.सी.सी. ओव्‍हरहेड टैंक निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए जल निगम एवं निर्माण एजेंसी, डी.बी.एल. के अधिकारियों को दिए। इस मौके पर जल निगम के महाप्रबंधक जितेन्‍द्र सिह राणावत, जिला पंचायत सीईओ अरविंद डामोर, एसडीएम श्रीमती किरण आंजना, प्रबंधक डीबीएल सुनील सिह तोमर व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। इस निरीक्षण दौरान महाप्रबंधक जल निगम राणावत ने अवगत कराया, कि हर घर नल से जल प्रदाय योजना के तहत 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। शेष कार्य भी शीघ्र पूर्ण कर जनवरी माह से हर घर नल योजना जल प्रदाय की टेस्टिंग प्रारंभ कर दी जावेगी।

रेस्‍ट्रोरेशन कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। 40 टीमें रेस्‍ट्रोरेशन के काम में लगी है। जिले में 622 गावों में से 473 गांवों के अंदर नल जल पाईपलाईन बिछाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए, कि गांधी सागर समूह जल प्रदाय योजना का कार्य नहीं रोके, यदि किसी गांव में कोई समस्‍या है, तो जिला पंचायत सीईओ से चर्चा कर, गांवों में जनसुनवाई कर, कार्य करवाएं। कलेक्‍टर ने रेस्‍ट्रोरेशन कार्य की दिन प्रतिदिन की प्रगति का प्‍लान तैयार कर प्रस्‍तुत करने के निर्देश भी दिए।

Related Post