स्‍वच्‍छता पखवाड़े के तहत जिले में स्‍वच्‍छता के लिए श्रमदान एवं स्‍वच्‍छता गतिविधियां आयोजित जिला पंचायत में स्‍वच्‍छता के लिए श्रमदान

Neemuch headlines September 21, 2024, 4:59 pm Technology

नीमच । प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी कलेक्‍टर हिमांशु चन्‍द्रा के मार्गदर्शन में गांव-गांव विभिन्‍न स्‍वच्‍छता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। स्‍वच्‍छता के लिए श्रमदान कर साफ-सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

आमजनों को स्‍वच्‍छता के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को स्‍वच्‍छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत स्‍वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता की थीम पर शनिवार को जिला पंचायत परिसर के बगीचे में जिला पंचायत के सभी अधिकारी कर्मचारियों ने बगीचे में श्रमदान कर, गाजर घास उन्मूलन एवं झाड़ियां उखाड़ी और पौधों की क्यारियां बनाई। दुलाखेड़ा में स्‍वच्‍छता कार्यक्रम :– स्‍वच्‍छता की शपथ दिलाई स्वच्छता ही सेवा 2024 के तहत जिला पंचायत, शिक्षा विभाग एवं जल निगम द्वारा शनिवार को स्‍वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत ग्राम दुलाखेड़ा के माध्यमिक विद्यालय एवं आंगनवाड़ी केंद्र में साफ सफाई कर ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई । रतनगढ़ में स्‍वच्‍छता संवाद जिला पंचायतएवं म.प्र. जनअभियान परिषद द्वारा संयुक्त रूप से स्वच्छ्ता ही सेवा अभियान 2024 के तहत रतनगढ़ में स्‍वच्छ्ता संवाद आयोजित कर उपस्थितजनों को स्‍वच्‍छता के लिए श्रमदान करने हेतु प्रेरित किया।

इस दौरान सभी को स्वच्छ्ता की शपथ भी दिलाई गई। थडो़ली में स्‍वच्‍छता पर आकर्षक रंगोली बनाई स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 अंतर्गत ग्राम पंचायत थडो़ली की आंगनबाड़ीकेंद्र में स्वभाव स्वच्छता, संस्‍कार स्वच्छता का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए आकर्षक रंगोली बनाई गई एवं साफ सफाई की गई। ग्रामीणजनों को स्वच्छता एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई ।

स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों में स्‍वच्‍छता कार्यक्रम ग्रामीण विकास विभाग एवं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जिले के सभी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों एवं उप स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों में शनिवार को स्‍वच्‍छता के लिए श्रमदान कार्यक्रम एवं स्‍वच्‍छता गतिविधियां आयोजित की गई और उपस्थितजनों को स्‍वच्‍छता की शपथ भी दिलाई गई।

Related Post