Latest News

विधायक मारू ने स्वच्छता कीट वितरित कर दिलाई स्वच्छता की शपथ।

Neemuch headlines September 17, 2024, 5:51 pm Technology

नीमच । नगर परिषद मनासा द्वारा 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले ”स्वच्छता ही सेवा“ अभियान का शुभारंभ बस स्टैंण्ड पर झाडू लगाकर किया गया। विधायक अनिरूद्ध (माधव) मारू, नगर परिषद अध्यक्ष डॉ. सीमा तिवारी, उपाध्यक्ष किशोर जोलान्या, स्वच्छता ब्रांड एम्बेसड़र श्री अजय तिवारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी रितेश कुमार पाटीदार एवं पार्षदगणों की उपस्थिति में अभियान का शुभारंभ हुआ । विधायक मारू ने उपस्थित सफाई मित्रों को सफाई कीट जैकेट, मास्क, ग्लब्स, गमबूट, हेलमेट वितरित किए। जनप्रतिनिधियों ने नागरिकों से स्वच्छता पर संवाद कर बस स्टैण्ड पर झाडू लगाकर सफाई के लिए श्रमदान किया ।

बस स्टैंड पर विधायक मारू ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होने कहा स्वच्छता से हमारा स्वास्थ्य जुड़ा है। हम स्वच्छता रखेंगे तो हमेशा स्वस्थ्य रहेंगे। उन्‍होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 से स्वच्छ भारत मिशन अभियान का शुभारंभ किया और घर घर शौचालय बना दिए। स्वच्छता के प्रति लोग जागरूक हुए तो आज बीमारिया कम हो गई है। डॉ. सीमा अजय तिवारी ने कहा सभी सफाई मित्र सफाई के दौरान कीट अवश्य पहने। नगर स्वच्छ रखने के साथ ही अपने स्वास्थ्य की भी चिंता करें। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत सफाई मित्रों एवं उनके परिजनों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जावेगा । सफाई मित्रों का सम्मान कर उन्हें शासकीय योजना का लाभ दिलाने का भी काम किया जावेगा । सरकारी हॉस्पीटल में फल वितरित- स्‍वच्‍छता कार्यक्रम पश्‍चात विधायक मारू , अध्यक्ष श्रीमती तिवारी और पार्षदगणों ने सरकारी हॉस्पीटल पहुंच मरीजों को फल वितरित किए। विधायक मारू ने बताया स्वच्छता अभियान के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र जी मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में भी मनाया जा रहा है।

उन्‍होने कहा कि अपनी दृढ़ता एवं प्रखर नेतृत्व से भारत को नयी उचाईयां देने एवं 140 करोड़ देशवासियो की उम्मीदों ओर जन आकांक्षाओ को पूरा करने वाले प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर उनकी लंबी उम्र कामना करते है।

Related Post