एन.सी.सी. शिविर में छात्र सैनिकों का हौसला देखते हीबन रहा है

Neemuch headlines September 17, 2024, 5:46 pm Technology

नीमच । मनासा कॉलेज में आयोजित हो रहे एन.सी.सी. शिविर में मंगलवार को110 बच्चों ने थैलेसीमिया जांच करवाई और थैलेसीमियामुक्त देश बनाने के लिए जनजागृति का संकल्प लिया। यह शिविर अपने आप मे अनोखारहा।

शिविर में सत्येंद्र सिह राठौड़ और उनकी टीम ने सहयोगकिया ।जिला ब्लड बैंक द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर में कैडेट्स ने 43 यूनिट रक्तदान किया।एन.सी.सी. शिविर में नीमच के जिला ट्रेनर शबनम खान ने योग के महत्व को बताते हुए योग करवाया और योग से होने वाले फ़ायदे बताए। एस.डी.आर.एफ. द्वारा आपदा प्रबंधन की विशेष क्लास चलाई और आपदा से निपटने के गुर सिखाए । विश्वप्राथमिक उपचार दिवस पर डॉ. बुद्धि प्रकाश ने छात्र सैनिकों कोप्राथमिक उपचार की जानकारी दी । कैम्पकमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल ज्योति प्रकाश ने कहा कि "शिविर में बच्चों केव्यक्तित्व को निखारने के लिए उन्हें टीम टास्क और इंडीविजुअलजिम्‍मेदारियॉ दी जा रही हैं। उन्हें कई जीवन कौशल और अपने हुनर से परिचितकरवाने के साथ ही समस्याओं से निपटने के गुर सिखाए जा रहें हैं।

21 सितम्बर 2024 कोशिविर का समापन होगा। कैम्प फायर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगाजिसकी तैयारी और आयोजन भी कैडेट्स द्वारा की जा रहीं है।"

Related Post