Latest News

मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा लाडली बहनों के खाते में 1574 करोड की राशि अतंरित

Neemuch headlines September 9, 2024, 5:59 pm Technology

नीमच । मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने सोमवार को सागर जिले के बीना में मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में सितम्‍बर माह की किश्‍त के रूप में प्रति बहना 1250 रूपये के मान से कुल 1574 करोड रूपये की राशि का सिंगल क्लिक के माध्‍यम से बहनों के खाते में अंतरण किया। मुख्‍यमंत्री ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत प्रदेश के 55 लाख हितग्राहियों के खाते में 332.43 करोड की सहायता राशि भी अंतरित की।

नीमच जिले की 1.60 लाख बहनों के खाते में 1250 रूपये के मान से सितम्‍बर माह की किश्‍त के रूप में कुल 15 करोड 51 लाख रूपये की राशि भी सिंगल क्लिक के माध्‍यम से अंतरित की गई। मुख्‍यमंत्री डॉ.यादव ने बीना में आयोजित कायक्रम में 215.16 करोड के विभिन्‍न 22 विकास एवं निर्माण कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया। कृषि उपज मण्‍डी बीना से इस कार्यक्रम का वेब कास्टिंग के जरिए सभी जिलों में सीधा प्रसारण भी किया गया। नीमच के एनआईसी कक्ष में कलेक्‍टर हिमांशु चंद्रा, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी टी.सी.मेहराएवं लाडली बहना योजना की हितग्राही महिलाएं भी उपस्थित थी। इस मौके पर कलेक्‍टर ने उपस्थित लाडली बहनाओं से चर्चा कर, योजना के तहत प्राप्‍त राशि का उपयोग के बारे में जानकारी ली। उन्‍होने कहा, कि लाड़ली बहना योजना के तहत प्राप्‍त राशि का उपयोग अपने बच्‍चों की पढ़ाई लिखाई में अवश्‍य करें। उन्‍होने कहा कि यदि बच्‍चें पढेंगे, तो वे अपने साथ ही परिवार, को भी आगे बढ़ाऐगे।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि घरेलु गैस रिफलिंग योजना के तहत 118 करोड की राशि भी अंतरित की गई है। उन्‍होने कहा कि बुंदेलखण्‍ड में आईटी पार्क का निर्माण भी किया जावेगा। साथ ही बीना में नवीन पॉलिटेक्निक कॉलेज भी प्रारंभ किया जावेगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि विकास के मामले में म.प्र., देश के अन्‍य राज्‍यों से आगे ही रहेगा। उन्‍होने बीना नदी परियोजना से छूटे हुए 129 गांवों को भी जोडने की बात कही और कहा कि कोई भी गांव नहीं छूटेगा। कार्यक्रम को सांसद सुश्री लता वानखेड़े, विधायक श्री गोपाल भार्गवएवं विधायक सुश्री निर्मला सप्रे ने भी संबोधित किया। प्रारंभ में मुख्‍यमंत्री डॉ.यादव ने कार्यक्रम स्‍थल पर लगाई गई विभिन्‍न विभागों द्वारा लगाई प्रदर्शनियों का अवलोकन किया और दीप प्रज्‍जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा कन्‍याओं का पूजन भी किया। लाडली बहनों ने प्रतीक स्‍वरूप मुख्‍यमंत्री डॉ.यादव को बड़ी राखी भेंट की। प्रदेश के मंत्री गोविन्‍द सिह राजपूत, लखन पटेल, सांसद डॉ.लता वानखेड़े, विधायक गोपाल भार्गव, शेलेन्‍द्र, प्रदीप लारिया, श्रीमती निर्मला सप्रे, विरेन्‍द्र सिह लोधी, हरिश सप्रेएवं बृजेन्‍द्र यादवने अतिथियों का पुष्‍पगुच्‍छ भेंटकर स्‍वागत किया। विधायक श्रीमती निर्मला सप्रे ने मुख्‍यमंत्री जी के समक्ष क्षेत्र की विभिन्‍न मांगों को रखते हुए उनको स्‍वीकृत करने का आगृह किया।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधि, गणमान्‍य नागरिकएवं बडी संख्‍या में लाडली बहनें उपस्थित थी।

Related Post