उज्जैन में 9 अप्रैल को भव्य शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव, रामघाट पर 26 लाख दीप प्रज्जवलित कर रिकॉर्ड बनाने की तैयारी, CM मोहन यादव भी होंगे शामिल

Neemuch headlines March 20, 2024, 4:17 pm Technology

उज्जैन । नगर गौरव दिवस के अवसर पर, उज्जैन शहर में 9 अप्रैल को एक भव्य आयोजन होगा जिसमें शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव के अंतर्गत, विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए 26 लाख दीप प्रज्ज्वलित करने का प्रयास किया जाएगा।

इस सभी कार्यक्रम के माध्यम से गीनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में उज्जैन शहर का नाम दर्ज करवाया जाएगा। दरअसल इसके लिए नगर पालिक निगम उज्जैन द्वारा क्षिप्रा के घाटों का सफाई कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

नगर निगम द्वारा किया गया आयोजन की तैयारियों का आगाज़:-

वहीं अब उज्जैन नगर पालिक निगम द्वारा, शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव के लिए तैयारियों का आगाज़ किया गया है। निगम आयुक्त आशीष पाठक ने दीपोत्सव की तैयारियों के संबंध में निर्देशित किया है कि सभी घाटों को रंगाई पुताई, साफ-सफाई, गाद निकालना, और पेड़ पौधों की छटाई के साथ-साथ धुलवाया जाए।

सम्पूर्ण व्यवस्थाओं का विवरण:-

दरअसल इस कार्यक्रम में लगभग 25 हजार वोलिंटियरों की भागीदारी होगी जो दीप प्रज्ज्वलन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। नगर निगम द्वारा शिव ज्योति अर्पणम् से संबंधित सभी तैयारियां भी प्रारंभ कर दी गई हैं। इसके साथ ही, कार्यक्रम के लिए घाटों की सफाई कार्य भी प्रारंभ किया गया है। दरअसल आपको बता दें की इस कार्यक्रम में 26 लाख दीपक प्रज्वलित किए जाएंगे। वहीं इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शिरकत करने वाले है। इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा।

Related Post