Latest News

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में धमाके, लोगों में दहशत, 25 से ज्यादा घायल

Neemuch headlines February 6, 2024, 1:06 pm Technology

भोपाल। मध्यप्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाकों से शहर में दहशत फैल गई। सैकड़ों लोग जान बचाने के लिए भागते दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि धमाकों की वजह से 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। कई लोगों के फैक्ट्री में फंसे होने की आशंका है। 3.86 करोड़ से अधिक हितग्राहियों के बने आयुष्मान कार्ड अपुष्ट जानकारी के अनुसार, कुछ लोगों की मौत की भी खबर है।

बताया जा रहा है कि इस कारखाने में लगभग 5 साल पहले भी विस्फोट हो चुका है, जिसमें लगभग तीन लोगों की जान चली गई थी। आग की ऊंची ऊंची लपटे दूर से ही दिखाई दे रही है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। पुलिस और प्रशासन की टीम स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव अभियान चला रही है। हर परिवार को पक्का मकान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण एवं शहरी) पक्का आवास पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद आसपास के 60 से 7.15 लाख से अधिका 36 लाख से अधिक ग्रामीण परिवारों एवं शहरी परिवारों को ज्यादा घरों में आग लग गई। प्रशासन ने 100 से ज्यादा घर खाली करवा दिए हैं। धमाके की चपेट में आने से कई लोग वाहन समेत दूर उछल गए। फैक्ट्री में रुक-रुककर धमाके हो रहे हैं। घटनास्थल पर बड़ी मात्रा में पटाखे रखे हुए थे। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। आग बुझाने के प्रयास जारी है।

गौरतलब है कि इस पटाखा फैक्ट्री में सैकड़ों मजदूर काम करते हैं अवैध रूप से हजारों क्विंटल बारुद से 10 किलोमीटर तक धमाके सुनाई दिए।

Related Post