Latest News

कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत पर उमा भारती ने सीएम को लिखा पत्र, कहा- यह आपराधिक कृत्य, की जल्द समाधान की मांग

Neemuch headlines January 31, 2024, 5:48 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता उमा भारती ने राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव को एक पत्र लिखकर भोपाल में आवारा कुत्तों के आतंक पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने अपने इस पत्र में भोपाल में पिछले दो सप्ताह में कुत्ते के काटने की वजह से हुई दो बच्चों की मौत का मामला उठाया है। उमा ने पत्र ने बताया कि भोपाल में जिन दो बच्चों को कुत्तों ने खा लिया है उनके परिवार से उन्होंने बात की। उनसे बात करने के बाद यह सामने आया कि वे जिन कंपनियों में निर्माण कार्य कर रहे हैं वह कंपनियां अपने यहां कार्यरत मजदूरों के बच्चों और महिलाओं के संबंध में सरकार की बनाई श्रमिक नीति का स्वयं पालन नहीं कर रही हैं।

उमा ने बताया की इन मजदूरों के परिवार अत्यधिक साधनहीन परिवार हैं। कंपनी द्वारा सरकार के श्रमिक कानून के उल्लंघन की बात करते हुए उमा ने लिखा कि जिस प्रकार से निर्माण स्थल पर कार्यरत मजदूर दम्पत्ति के 7 माह के बच्चे को कुत्ते खींचकर ले गए और उसे खा लिया, इसे कंपनी की भी आपराधिक लापरवाही माना जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश में गरीबों के जिन्दा बच्चों को कुत्ते खा जाएं, यह हमारे पूरे देश और समाज की व्यवस्था के लिए कलंक है। पत्र में अपनी बात लिखते हुए उमा भारती ने सीएम से आग्रह भी किया है कि इस समस्या का एक व्यावहारिक समाधान निकाला जाना चाहिए।

उमा ने इस समाधान में अड़चन बनने वाले और नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर भी तुरंत कार्रवाई कर नियमानुसार कठोरतम दंड दिए जाने की बात अपने पत्र में लिखी है। उमा भारती के पत्र के बाद भोपाल में आवारा कुत्तों के आतंक को लेकर एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है। लोगों का कहना है कि सरकार को इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान निकालना चाहिए। बता दें की मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार आवारा कुत्तों का आतंक जारी है। इस पहले भी कुत्ते के काटने की वजह से एक चार साल के मासूम की मौत का मामला सामने आया था।

Related Post