Latest News

शिवराज ने दी नए वर्ष 2024 की शुभकामनायें, बताई इस साल की प्राथमिकता, लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना को किया याद

Neemuch headlines January 1, 2024, 2:01 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश और देशवासियों को नए साल की शुभकामनायें दी हैं उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए अपनी इस साल की प्राथमिकतायें बताई, उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना और लाड़ली बहना योजना को याद करते हुए कहा कि इन योजनाओं ने महिलाओं की जन्दगी बदल दी , मेरे ऐसे सामाजिक सरोकार के काम जारी रहेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री औए बुदनी विधायक शिवराज सिंह चौहान अपने नए पते बी 8 , 74 बंगले में शिफ्ट हो गए हैं, अंग्रजी नए वर्ष 2024 के लिए उन्होंने एक शुभकामना संदेश जारी किया, शिवराज ने वीडियो मैसेज में कहा – नया साल हमारे देश और प्रदेश की जन ता की जिंदगी में सुख समृद्धि लाये, रिद्धि सिद्धि लाये, सबके घर आँगन खुशियों से भर जायें, मेरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए साल में भी भारत प्रगति और विकास का नया अध्याय लिखेगा। शिवराज ने कहा कि डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में मध्यप्रदेश निरंतर प्रगति और विकास की नई इबारत लिखे, ये मेरी शुभकामना है, उन्होंने कहा – डॉ मोहन यादव और उनकी पूरी टीम को एक कार्यकर्ता और नागरिक के नाते मैं सदैव सकारात्मक सहयोग करता रहूँगा। महिला सशक्तिकरण मेरे लिए राजनीति का विषय नहीं शिवराज ने कहा कि सामाजिक सरोकार भी मेरे अंदर हैं जिसे मैं निभाता हूँ, जैसे महिला सशक्तिकरण, उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए राजनीति का विषय नहीं है, जब मैं कुछ नहीं था, विधायक, सांसद नहीं था, तब भी बेटियों के लिए काम करता था विधायक बना तो बेटियों की शादी की, सांसद बना तो ऐसी बेटियां जिनके माता पिता नहीं थे सात बेटियों को अपने घर ले आया, मेरी धर्म पत्नी ने उन्हें पाला पोसा बड़ा किया, शादी की। मेरे मन की पीड़ा आधी आबादी को न्याय मिलना चाहिए : शिवराज उन्होंने कहा कि बचपन से मेरी मन में पीड़ा रही है कि माँ, बहन और बेटी को पूरा न्याय मिलना चाहिए, आधी आबादी को पूरा न्याय दिलाना मेरे जीवन का मिशन हैं मैंने सीएम बनते ही लाड़ली लक्ष्मी और फिर लाड़ली बहना योजना का शानदार सफ़र महिला सशक्तिकरण का प्रमुख आयाम था, मुझे ख़ुशी है कि लाड़ली बहना योजना ने बहनों की जिंदगी बदल दी। बी 8, 74 बंगला मामा का घर, सबके लिए खुला है ।

शिवराज ने कहा कि अब मेरा घर बी 8, 74 बंगला मामा का घर है, उसके दरवाजे बहन, भाइयों, भांजे, भांजियों के लिए हमेशा खुले रहेंगे, बच्चों के संरक्षण के लिए मैं हमेशा काम करता रहूँगा, पर्यावरण भी एक विषय है इसलिए मैं रोज एक पेड़ लगाता हूँ ये क्रम जारी रहेगा, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का एक और मिशन प्राकृतिक खेती के लिए किसानों को जागरूक करता रहूँगा, गरीब कल्याण, किसान कल्याण के काम जारी रहेंगे और मैं अपने परिवार मध्य प्रदेश की जनता की सेवा करता रहूँगा।

Related Post