Latest News

सीएम मोहन यादव के आदेश के बाद एक्शन में MP पुलिस विभाग, फिट लिस्ट जारी, जल्दी होंगे प्रमोशन के आदेश।

Neemuch headlines December 28, 2023, 4:48 pm Technology

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शपथ लेने के बाद से ही एक्शन मोड में हैं, उन्होंने कई आदेश जारी किये, विभागीय समीक्षा भी की, लगातार फील्ड पर भी मौजूद हैं और इसका असर भी प्रशासन पर दिखाई देने लगा है। सुस्त पड़े विभागों में अपनी कार्यप्रणाली में तेजी लाना शुरू कर दी है, इसी क्रम में मप्र पुलिस मुख्यालय ने एक फिट लिस्ट भी जारी कर दी है जिससे जल्दी से एसआई की कार्यवाहक इंस्पेक्टर्स के पदों पर पदोन्नति का रास्ता साफ हो गया है।

उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही प्रमोशन सूची जारी हो जाएगी। मप्र पुलिस मुख्यालय ने 465 सब इंस्पेक्टर्स की एक फिट लिस्ट जारी की है अब विभाग इन में से ही आवश्यकता के हिसाब से कार्यवाहक इन्स्पेक्टर के पद पर पदोन्नति करेगा, आदेश में कहा गया है कि इस उपयुक्तता सूची में लाये गए उप निरीक्षकों में से यदि किसी के विरुद्ध कोई विभागीय जांच, आपराधिक प्रकरण हो या कोई वेतनवृद्धि रोकने संबंधी सजा प्रभावशील हो तो ऐसे उप निरीक्षकों के संबंध में तत्काल पुलिस मुख्यालय को बताएं।

कार्यवाहक इंस्पेक्टर पर प्रमोशन के लिए ये शर्त भी जरूरी आदेश में ये भी कहा गया है कि उप निरीक्षकों को बेसिक प्रशिक्षण उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा, लेकिन जिन उप निरीक्षकों ने 50 वर्ष की आयु पूर्व करने वाले उप निरीक्षकों को इससे छूट दी जाएगी। ये उपयुक्तता सूची 18 महीने यानि डेढ़ साल के लिए वैध होगी, आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने पहले ही आदेश में कहा था सब इंस्पेक्टर्स के प्रमोशन 15 दिन में हो जाने चाहिए, इसलिए विभागीय स्तर पर इसमें तेजी दिखाई दे रही है।

Related Post