Latest News

शिवराज सिंह चौहान से जेपी नड्डा ने की एमपी मंत्रिमंडल गठन को लेकर अहम चर्चा, क्या मध्य प्रदेश कैबिनेट में मिलेगी कोई बड़ी जिम्मेदारी

Neemuch headlines December 19, 2023, 7:08 pm Technology

भोपाल। चुनाव परिणाम आने के बाद से दिल्ली से दूरी बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पार्टी के बुलावे पर आज मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के लिए दिल्ली गए, वहां उनकी एकांत में पार्टी अध्यक्ष से बहुत लम्बी चर्चा हुई, मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व सीएम ने बताया कि नड्डा जी के साथ मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा हुई है, जहाँ तक मेरी भूमिका का सवाल है तो मेरा मिशन जनता की सेवा और राष्ट्र की सेवा है इसके लिए पार्टी मुझे जो भूमिका में रखेगी मैं निभाऊंगा, हालाँकि इस मुलाकात के बाद चर्चा तेज हो गई है कि शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। मुस्कुराती तस्वीर के कई अर्थ, बूझो तो जानें? नाराजी और दिल्ली से दूरी की चर्चाओं के बीच आज जब शिवराज सिंह चौहान की पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात के वक्त की जो तस्वीर सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई उसके पीछे क्या छिपा ही फ़िलहाल कहना मुश्किल है।

शिवराज सिंह चौहान ने मुस्कुराती हुई मुलाकात की फोटो खुद अपने सोशल मीडिया एकाउंट X (ट्विटर) पर शेयर की, उनसे बात करने के लिए मीडिया को बहुत देर इंतजार भी करना पड़ा। शिवराज सिंह चौहान से जेपी नड्डा ने की एमपी मंत्रिमंडल गठन को लेकर अहम चर्चा, क्या मध्य प्रदेश कैबिनेट में मिलेगी कोई बड़ी जिम्मेदारी? नड्डा के साथ पुरानी मित्रता की बात मीडिया से की शिवराज ने जब शिवराज मुलाकात कर बाहर आये तो उनका चेहरा मुस्कुराता हुआ था हालाँकि बीच बीच में मुद्रा गंभीर भी हुई मगर उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब बहुत सधे हुए शब्दों में दिए, पूर्व सीएम ने कहा – मैं अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष से भेंट करने आया था, उनके नेतृत्व में हम काम करते हैं, वो हमारे मार्गदर्शक हैं, शिवराज ने नड्डा से अपनी मित्रता का जिक्र करते हुए कहा कि हमने लम्बे समय तक युवा मोर्चा में साथ काम किया है वे राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तब मैं राष्ट्रीय महामंत्री था। जनता और राष्ट्र की सेवा करना मेरा मिशन : शिवराज उनकी भूमिका आगे क्या रहने वाली है? इस सवाल के जवाब में शिवराज ने कहा कि जनता की सेवा और राष्ट्र की सेवा मेरा मिशन है और पार्टी इसके लिए जो मेरी भूमिका तय करेगी मैं उसे निभाऊंगा, फ़िलहाल मैं विकसित भारत संकल्प यात्रा में दक्षिण के राज्यों में जाने वाला हूँ।

मंत्रिमंडल गठन पर हुई चर्चा, सीएम मोहन यादव के लिए कही ये बात शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन होने वाला है उसपर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विस्तार से चर्चा की है, सलाह मशविरा हुआ है, उन्होंने कहा कि मुझे लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी जो जिम्मेदारी देगी पूरा करूँगा मेरी भूमिका राज्य और केंद्र दोनों में रहेगी, उन्होंने कहा कि डॉ मोहन यादव मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, मेरी बस दिल से इच्छा है कि हमने जिस कामों को आगे बढ़ाया, मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया तो डॉ मोहन यादव उसे समृद्ध मध्य प्रदेश की तरफ आगे ले जाएँ और मेरा विश्वास है कि वो ऐसा करेंगे, मैं हमेशा उनके साथ हूँ, वो मुझसे बेहतर काम करें मेरी शुभकामनाएं हैं। लाड़ली बहना के सवाल पर ये क्या कह गए शिवराज? लाड़ली बहना से जुड़े सवाल पर शिवराज ने कहा कि भाई बहन का प्यार अमर है इस रिश्ते का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है, मैं एक कार्यकर्ता हूँ और जो काम मुझे मिलेगा उसे करूँगा, बहरहाल इस जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है कि शिवराज सिंह चौहान क पार्टी कोई बड़ी भूमिका देने वाली है , वे जल्दी ही मध्य प्रदेश में बड़ी भूमिका में दिखाई देंगे।

Related Post