Latest News

कलेक्‍टर ने दिए टीएल बैठक में अधिकारियों को निर्देश, समर्थन मूल्‍य पर गेहूं उपर्जान केन्‍द्रों पर पेयजल व छांया की करे व्‍यवस्‍था

NEEMUCH HEADLINES March 23, 2022, 7:42 pm Technology

नीमच। जिले में समर्थन मूल्‍य पर गेहूं की खरीदी के लिए 40 उपर्जान केन्‍द्रस्‍थापित किए गए है।इन उपार्जान केन्‍द्रों पर किसानों की सुविधा के लिए पेयजल व छाया की पर्याप्त व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जाए।

एसडीएम संबंधित उपार्जन केन्‍द्रों का निरीक्षण कर उपार्जन संबंधी सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित करें।यह निर्देश कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल ने बुधवार को समयसीमा पत्रों के निराकरण की साप्‍ताहिक समीक्षा बैठक में गेहूं उपार्जन तैयारियो की समीक्षा करते हुए दिए।

बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री शिवानी गर्ग एवं समस्‍त एसडीएम व जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर अग्रवाल ने निर्देश दिए कि सीएम हेल्‍पलाईन पर दर्ज कोई भी शिकायत अन-अटेनडेन्‍ट ना रहे।

शिकायतों का संतुष्‍टीपूर्वक निराकरण ऑनलाईन दर्ज किया जावे। उन्‍होने कहा,कि समाधान की शिकायतों का शत-प्रतिशत संतुष्‍टी के साथ निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्‍टर ने भू-अधिकार के तहत पात्र आवासहीनों को चयनित कर उनकी सूची अविलम्‍ब भिजवाने के निर्देश भी दिए। उन्‍होने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को गर्भवती महिलाओं के पंजीयन कार्य में तेजी लाने और शत-प्रतिशत गर्भवती महिलाओं का अनमोल पोर्टल पर पंजीयन करवाने के निर्देश भी दिए।

कलेक्‍टर अग्रवाल ने जिले में 12 से 14 वर्ष तक के बच्‍चों के शालाओं में टीकाकरण कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि वर्तमान में स्‍कूल संचालित हो रहे है,और लक्षित बच्‍चे शालाओं में उपस्थित हो रहे है। ऐसे में यह प्रयास किया जावे कि 12 से 14 वर्ष तक का कोई भी बच्‍चा टीकाकरण से वंचित न रहे।

उन्‍होने बच्‍चों के टीकाकरण कार्य की शालावाईज मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए। बैठक में अपर कलेक्‍टर सुश्री नेहा मीना ने निर्देश दिए,कि उपार्जन के लिए पंजीकृत किसानों के सत्‍यापन का कार्य तत्‍काल पूरा करवाया जाए। उन्‍होने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विभागीय जॉच के प्रकरणों का त्‍वरित निराकरण करें कोई भी प्रकरण समय सीमा से अधिक अवधि तक लंबित न रहे।

Related Post