CM शिवराज ने हरदा जिले को 4559 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की दी सौगात, बोले- जनता को ठगती है कांग्रेस

neemuch headlines September 29, 2023, 5:41 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरदा जिले के किसानों को बड़ी सौगात दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे बताते हुए अत्यंत प्रसन्‍नता है कि आज हरदा जिले में 4 हजार 559 करोड़ 62 लाख रुपये के 122 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास हो रहा है। दिग्विजय सिंह 25 हजार रुपये की मुरम की रोड नहीं डलवा पाते थे। मुख्यमंत्री शिवराज ने नेहरू स्टेडियम हरदा में आयोजित कृषक सम्मेलन में कहा कि हरदा की धरती पर आज एक नया इतिहास रचा जा रहा है।

एक सपना साकार और संकल्प पूरा हो रहा है। मैंने दो सिंचाई योजनाओं का शिलान्यास किया है, अब इसके बाद हरदा का कोई गांव असिंचित नहीं रहेगा। 100 प्रतिशत गांव में सिंचाई होगी। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, आपने कांग्रेस का राज भी देखा है। अगर कभी 25-50 करोड़ रुपये की जरूरत पड़ती थी तो दिग्विजय सिंह कहते थे कि उनके पास पैसा नहीं है। बीच में सवा साल कमलनाथ का भी राज देखा है, कमलनाथ जी भी रोते ही रहते थे कि उनके पास पैसा नहीं है। भला ऐसे मुख्यमंत्री किस काम के? उन्होंने कहा कि पूरी जिम्मेदारी से प्रदेश के विकास और जनता की भलाई के लिए मेरे पास पैसे की कोई कमी नहीं है।

लोकार्पण एवं शिलान्यास मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मुझे बताते हुए अत्यंत प्रसन्‍नता है कि आज हरदा जिले में 4 हजार 559 करोड़ 62 लाख रुपये के 122 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास हो रहा है। दिग्विजय सिंह 25 हजार रुपये की मुरम की रोड नहीं डलवा पाते थे। मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि मोरंड एवं गंजाल बांध परियोजना 3517 करोड़ रुपये की है, इससे हरदा, नर्मदापुरम और हरसूद के 201 गांवों के किसानों के खेत में पानी पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने राज में जनता को पानी के लिए भी तरसा दिया था, लेकिन अब हर गांव में पाइप लाइन बिछाकर घर-घर नल से जल उपलब्‍ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा, विकास के जितने काम भाजपा सरकार में किए गए हैं, कांग्रेस कभी सोच भी नहीं सकती थी। वो तो कहते थे कि पैसा ही नहीं है। जहां चाह होती है, वहां राह को निकलना ही पड़ता है। हमने कभी 'पैसा नहीं है' का रोना नहीं रोया।

कांग्रेस पर बरसे CM शिवराज मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के नेता झूठे वादे कर जनता को ठगने वाले लोग हैं। कमलनाथ ने किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा कर उन्‍हें ठगा था। किसानों का ब्‍याज माफ कर उनके सिर से कर्ज की गठरी उतारने का काम भाजपा सरकार ने किया। पूरे मध्य प्रदेश में हमने केवल तीन साल में 2 लाख 72 हजार करोड़ रुपये किसानों के खाते में अलग-अलग योजनाओं के तहत डाले। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तय किया कि किसानों को हर साल छह हजार रुपये तीन किश्त में देंगे। बड़े किसानों के लिए यह छोटी राशि हो सकती है, लेकिन गरीब के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि छह हजार प्रधानमंत्री दे रहे हैं और छह हजार रुपये शिवराज देगा।

मुख्यमंत्री की अहम घोषणाएं:-

पंचायत का प्रस्ताव पारित होने पर हंडिया का नाम नाभिपट्टनम रख कर उसे नगर परिषद बनाया जाएगा। हरदा में जुड़े पांच नए वार्डों में लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से नए विकास कार्य कराए जाएंगे।

Related Post