Latest News

अतिथि शिक्षकों को 50 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेगा मानदेयः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Neemuch headlines September 12, 2023, 4:46 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सभी शासकीय महावद्यालयों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों और व्याख्याताओं को कार्य दिवस की बजाय मासिक वेतन दिया जाएगा और वह 50 हजार रुपये तक होगा।

तकनीकी शिक्षा के अतिथि शिक्षक इसमें शामिल होंगे। अतिथि शिक्षकों को शासकीय सेवकों के समान अवकाश की सुविधा मिलेगी। चौहान ने सोमवार को यहां अतिथि शिक्षकों और व्याख्याताओं की पंचायत को संबोधित करते हुए ये घोषणाएं की। उन्होने कहा कि अतिथि शिक्षकों और व्याख्याताओं के जीवन की अनिश्चितता को समाप्त करने के लिए राज्य शासन ने ये महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि एक अकादमिक सत्र में अपने महाविद्यालय के स्थान पर अतिथि शिक्षकों को उनके आसपास के महावद्यिालय, जहां वे चाहेंगे, में स्थानांतरण की सुविधा भी दी जाएगी।

आईटीआई, पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग महावद्यालय के अतिथि शिक्षक और व्याख्याता भी पात्र होंगे। वन्य प्राणियों की सुरक्षा में शहीदों के परिवार को मदद शिवराज सिंह ने कहा है कि वन और वन्य प्राणियों की सुरक्षा में शहीद होने वाले वन विभाग के कर्मचारियों के परिवारों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख रुपये की जाएगी।

Related Post