Latest News

MP में 'मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना' का ऐलान, साड़ी-जूते जैसे मिलेंगे कई सामान

Neemuch headlines July 27, 2023, 4:16 pm Technology

भोपाल मध्य प्रदेश में इस साल नवंबर में विधान सभा चुनाव हो सकते हैं। इसके बाद अगले साल लोकसभा चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है। इस बीच राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। शिवराज सिंह चौहान इन दिनों 'चरण पादुका योजना' के तहत तेंदूपत्ता बीनने वालों को मंच पर बुलाकर उन्हें अपने हाथों से जूते-चप्पल पहना रहे हैं। राज्य में मामा के नाम से मशहूर शिवराज सिंह चौहान ने "मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना चलाने का ऐलान किया हैं।

इस योजना के तहत तेंदूपत्ता बीनने वाले भाई बहनों को साड़ी, जूते, पानी की कुप्पी जैसे कई सामान दिए जाएंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कि कहा कि लोगों को छाते भी दिए जाएंगे। लेकिन बड़े पैमाने पर खरीदारी करना सरकार के लिए थोड़ा कठिन हो रहा था। ऐसे में राज्य सरकार छाता खरीदने के लिए अलग से 200 रुपये मुहैया कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने सिंगरौली जिले के सराई पहुंचे थे। उन्होंने चरण पादुका योजना शुरू करने के साथ ही अपने हाथों से तेंदूपत्ता बीनने वालों को चप्पल और जूते पहनाए। सीएम ने कहा कि इस योजना का फायदा लोगो को बड़े पैमाने पर दिया जाएगा। जब सीएम लोगों को चप्पल पहना रहे थे। उस दौरान वो खुद चप्पल पहने हुए थे। यह देखकर लोगों ने जमकर तालियां बजाई।

सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब आदमी सरकार के भरोसे रहते हैं। इसीलिए समय-समय पर गरीबों के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जाती हैं। ताकि गरीबों को भी बड़ी राहत मिले पीएम मोदी ने ITPO कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन, 123 एकड़ में फैला है 'भारत मंडपम', जानें बड़ी बातें वहीं स्थानीय लोगों की ओर से "बेगा" जनजाति को पिछले कई Get App से अति पिछले जनजाति की सूची में डालने की मांग की जा रही था। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बेगा" जनजाति को अति पिछड़ी जनजाति की सूची में शामिल करने का भी ऐलान किया है। 672 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का शिलान्यास सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली जिले के सराई में 672 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की रिहंद माइक्रो सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया। इस योजना के पूरा होने के बाद इलाके के 126 गांवों के किसानों की 38 हजार हेक्टेयर खेत की सिंचाई हो सकेगी।

Related Post